राहुल बजाज के बाद अब बायोकॉन की एमडी ने भी भाजपा पर साधा निशाना

0
राहुल बजाज , किरण मजूमदार

मुंबई में द इकॉनमिक टाइम्स के कार्यक्रम में देशभर के नामी उद्योग पतियों ने शिरकत किया था। इस प्रोग्राम में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल शामिल थे। वही इन सभी के बीच में बजाज ग्रुप के चेयरमैन राहुल बजाज  ने अमित शाह के सामने खुलकर अपनी बात कही और देश के मौजूदा हालत पर आईना भी दिखाया। और कहा कि आज भारत में कोई भी मोदी सरकार की आलोचना करने पर डरता है, देश की जनता में डर और भय का माहौल बना हुआ है।

मुंबई में द इकॉनमिक टाइम्स के अवॉर्ड फंक्शन में राहुल बजाज ने कहा कोई बोलेगा नहीं, सब चुप बैठेगें मेरे इंडस्ट्रियलिस्ट फ्रेंड भी, लेकिन मैं यह बात खुलेआम कहूंगा एक माहौल पैदा करना होगा,यूपीए 2 में तो हम किसी को भी गाली दे सकते थे। आप अच्छा काम कर रहे हैं, उसके बाद भी हम आपको क्रिटिसाइज ओपनली करें, कॉन्फिडेंस नहीं है कि आप एप्रीशियट करेंगे।

उन्होंने आगे कहा,हमें एक बेहतर जवाब सरकार से चाहिए, सिर्फ इनकार नहीं चाहिए, मैं सिर्फ बोलने के लिए नहीं बोल रहा हूं, एक माहौल बनाना पड़ेगा, मैं पर्यावरण और प्रदूषण की बात नहीं कर रहा हूं, आप अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन हम खुलकर आपकी आलोचना करें, तो भरोसा नहीं है कि आपको बुरा नहीं लगेगा, मैं गलत हो सकता हूं, लेकिन वह सबको लगता है कि ऐसा है, मैं सबकी तरफ से नहीं बोल रहा हूं, मुझे यह सब बोलना भी नहीं चाहिए, क्योंकि लोग हंस रहे हैं कि चढ़ बेटा सूली पर… राहुल बजाज वहीं नही रूके उन्होनें कहा कि आज देश में जिस तरह का जहर घोला जा रहा है, इसपर सरकार को सोचना होगा प्रज्ञा ठाकुर संसद में खुलेआम गांधी जी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बोल रही है, बेहद ही शर्मनाक है।मोदी जी ने कहा था कि मैं उन्हें दिल से माफ नहीं कर सकता, फिर भी सलाहकार समिति में ले आए ये कैसा फैसला है?

इस कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी, आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और भारती एंटरप्राइजेस के सुनील भारती मित्तल भी मौजूद थे।

इन सभी के सामने मोदी सरकार की जमकर पोल खोलने के बाद अमित शाह ने राहुल बजाज के बातों का जवाब ये कह कर दिया कि देश में किसी भी लोगों को डरने की जरूरत नही प्रज्ञा ठाकुर ने जो कुछ कहा हम उसकी निंदा करते हैं। अर्थव्यवस्था के मामले में शाह ने कहा कि, 2004 से 2014 के बीथ कुछ ऐसी घटनाएं हुई।

वही राहुल बजाज के समर्थन में कई लोगों ने खुलकर साथ दिया और सोशल मीडिया पर बजाज की जमकर तारिफ कि जा रही है। उद्योगपति राहुल बजाज के बाद अब बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार ने मोदी सरकार को हमला बोला है। उन्होनें कहा कि सरकार कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है। किरण मजूमदार शॉ ने ट्वीट करते हुए लिखा उम्मीद है कि सरकार खपत और ग्रोथ को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी।

इससे तो साफ पता चलता है कि भाजपा सरकार की नीतियों से उद्योग पति जगत खुश नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here