मॉब लिंचिंग के घटना के विरोध में आगरा, मेरठ में हंगामा

0

By Muslim Mirror Staff-reporter

झारखंड के तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग में हुई हत्या के विरोध में उत्तर प्रदेश के मेरठ में निकलने जुलुस के दौरान बवाल हो गया. वही उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा नारेबाजी करने वाले मुसलमान रडार पर आ चुके हैं और इन पर रासुका लगाने की तैयारी है.

इस जुलुस में युवा सेवा समिति के अध्यक्ष बदर अली समेत 50 नामजद और 800 अज्ञात लोगों के खिलाफ पांच थानों में मुक़दमे दर्ज़ किये गए हैं जिनमें 14 संगीन धाराएं लगाई गई हैं.

पुलिस ने इस जुलूस को कई जगह रोकने की कोशिश की इसके बाद लाठीचार्ज किया जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं. शांति मार्च के आयोजक बदर अली का कहना है कि मार्च रद करने की घोषणा के बाद लोग घर लौट रहे थे, लेकिन पुलिस ने बेवजह लाठीचार्ज कर दिया.

वही मेरठ के अलावा आगरा में मॉब लिंचिंग के विरोध में सोमवार को नारेबाजी करते हुए भारतीय मुस्लिम एक्शन कमेटी व भारतीय विकास परिषद के सदस्य जामा मस्जिद से पैदल मार्च करते हुए कलक्ट्रेट की ओर निकले। जहाँ ढाकरान चौराहे पर हलवाई ने दुकानदारों ने युवकों पर गर्म पानी फेंक दिया। एक पान विक्रेता ने हंगामा व गालीगलौच कर रहे प्रदर्शनकारियों पर कांच की बोतल फेंक दीं। तभी वहां पथराव शुरू हो गया.

लाठीचार्ज, पथराव और भगदड़ से शहर में 144 धारा लागू रहा. प्रशासन ने एहतियातन मेरठ में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया। हालांकि वर्तमान में स्तिथि पर काबू पा लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here