सीएए के विरोध में भाग लेने पर 5 विदेशी नागरिकों को सरकार ने भारत छोड़ने का दिया आदेश

0

देशभर में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। जगह-जगह पर शाहीन बाग बन रहा है।वही दुनियाभर में सीएए के खिलाफ भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। भारत आए 5 विदेशी नागरिकों ने भी सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के कारण उन्हें मोदी सरकार ने भारत छोड़ने का आदेश दिया है। बता दे कि सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में बताया कि संशोधित नागरिकता कानून विरोध प्रदर्शनों में भाग लेकर वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले पांच विदेशी नागरिकों को भारत छोड़ने के लिए कहा गया है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के अनुसार  निचले सदन में पी के कुन्हालीकुट्टी और उत्तर कुमार रेड्डी के सवाल के लिखित उत्तर में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि किसी कानून के विरोध प्रदर्शनों से संबंधित केंद्रीयकृत आंकड़े नहीं रखे जाते हैं। आव्रजन ब्यूर दी गई जानकारी के अनुसार, सीएए विरोधी प्रदर्शनों में भाग लेकर वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले पांच विदेशी नागरिकों को भारत छोड़ने के लिए कहा गया है।

भारत सरकार की तरह से य भी कहा गया कि अगर कोई इंसान बाहर देश  से आकर विरोध प्रदर्शन करता है। तो ये देश का कानून के विरूध है।और उसके खिलाफ सरकार कार्यवाही करेगी। आगे केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों में कानून और व्यवस्था की स्थिति की निगरानी करती है और कानून व्यवस्था की बड़ी समस्या पैदा होने की स्थिति में राज्य सरकारों के अनुरोध पर केंद्रीय सशस्त्र बलों की तैनाती करके राज्य सरकारों की सहायता करती है।

बता दे कि 15 दिंसबर से सीएए के विरोध में शाहीनबाग,जामिया से शुरू हुआ प्रदर्शन आज देश के हर कौने-कौने में फैल चुका है। लगातार आंदोलनकारी इस विरोध के खिलाफ सरकार की मुखालफत कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here