योगी के खिलाफ टिवट् करने वाले वकील अब्दुल हन्नान को देशद्रोह मामले में किया गया गिरफ्तार

0

यूपी में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ टिवट् करने पर वकील को देशद्रोह मामले में किया गया गिरफ्तार। दरउसल कानपुर के कल्याणपुर में मुख्यमंत्री  योगी और सरकार की नीतियों के खिलाफ ट्वीट करने को लेकर कानपुर जिला न्यायालय के वकील अब्दुल हन्नान को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया। राज्य के सूचना विभाग के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाणी ने शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में योगी आदित्यनाथ विधानसभा में सीएए और एनपीआर का विरोध कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई को सही बता रहे थे।

उसी वीडियो को शलभमणि त्रिपाठी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा  “तुम कागज नहीं दिखाओगे, और दंगा भी फैलाओगे, तो हम लाठी भी चलवाएंगे, घरबार भी बिकवाएंग और हां पोस्टर भी लगवाएंगे। इसी टिवट् को कानपुर के वकील अब्दुल हन्नान ने रिट्वीट  करते हुए लिखा था कि योगी आदित्यनाथ एक आंतकवादी है। उसके बाद एक और टविट् करते हुए ये भी लिखा की सीएए का जो भी विरोध कर रहे है वे  उनलोगों की मुफ्त में कानूनी जो भी साहयता है करेंगें।

उसके बाद योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए वकील अब्दूल हन्नान को गिऱफ्तार करवा लिया। बता दे एसपी डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी वकील के खिलाफ देशद्रोह आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया। आरोपी से जुड़े कुछ लोग भी भड़काऊ पोस्ट कर रहे हैं। इन सभी को ट्रेस कर कार्रवाई की जाएगी। कल्याणपुर थाना प्रभारी अजय सेठ ने बताया कि ट्विटर से आपत्तिजनक पोस्ट को हटवाया गया है। साथ ही हन्नान वकील को सोशल मिडिया अकाउंट भी चेक किया गया जिसमें भड़काऊ पोस्ट का हवाव देने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here