लोकसभा चुनाव 2019 की काउंटिंग शुरू: बेगूसराय सीट पर सभी की निगाहें

0

लोकसभा चुनाव 2019 की काउंटिंग शुरू होने के बाद देशभर से चुनावी रुझान आने लगे हैं और पता चलने लगा है कि किस लोकसभा सीट पर कौन प्रत्याशी आगे है और कौन पीछे. वहीं कुछ देर में नतीजे आने लगेंगे जिसमें हार-जीत का फैसला हो जाएगा.

राज्यों की बात करें तो इस वक़्त बिहार की पटना साहिब, पाटलीपुत्र, बेगूसराय मधेपुरा, मोतिहारी, सीवान, छपरा, हाजीपुर, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, बांका लोकसभा सीट पर भाजपा कांग्रेस में किसे जीत हार मिल रही है की जानकारी यहां मिलती रहेगी.

बिहार की सबसे चर्चित सीट बेगूसराय जिसपर सभी की निगाहें टिकी हैं। गिरिराज सिंह नवादा की जगह बेगूसराय से चुनावी में थे जिनका मुकाबला जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीवार कन्हैया कुमार व राजद के तनवीर हसन से हो रहा है। शुरुआती रूझान में बेगूसराय से गिरिराज सिंह आगे चल रहे हैं। वहीं कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीवार कन्हैया कुमार पीछे चल रहे है।

वहीँ उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा, जिनमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी, समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही कई वर्तमान और पूर्व केंद्रीय मंत्री शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here