ऊंची जाति की लड़की से प्यार में दलित युवक ने जान गंवाई

0

 

पुणे के एक लड़के को अपनी जान देकर अपने प्यार करने की कीमत चुकानी पड़ी. घटना 7 जून की है जिसमे एक बीस साल के युवक को सवर्ण लड़की के साथ सम्बन्ध बनाने के आरोप में लड़की के पिता और अन्य 4 ने पीट पीट के जान से मार डाला. पुणे पुलिस ने चारों समेत दो नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया है.

घटना पिंपरी चिंचवड़ पुलिस के पास है जिसमे पुलिस ने FIR में पीड़ित का नाम विराज विलास जगताप बताया है. मृतक बाइक पर सवार था जिसको एक टेम्पो द्वारा टक्कर मारी गयी जिसमे लड़की के पिता समेत छ: लोग सवार थे. मृतक के चाचा के अनुसार उनके सिर पर किसी धातु की वस्तु से वार किया गया था. उन्होंने आगे बताया की मृतक को जातिवादी सूचक शब्दों में अपशब्द भी कहे गए थे. तथा पीट पीट कर बेहोशी की हालत में छोड़ दिया. जहाँ से उसे अस्पताल ले जाते समय ही उसकी मौत हो गयी.

सांगवी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, “आरोपी ने पीड़ित को टेम्पो में बिठाया और उसके दोपहिया वाहन पर चढ़ गया।”

पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस आयुक्त संदीप बिश्नोई ने कहा की आगे की जाँच की जा रही है. गिरफ्तार किये गए संदिग्धों पर हत्या, गैरकानूनी विधानसभा और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

घटना पिंपल सौदागर गांव में लगभग 9:30 बजे की है. लोगों ने जगताप पर एक रॉड और बोल्डर से कथित रूप से हमला किया, और उसके ऊपर एक टेंपो चलाया।

छह आरोपियों में से चार – हेमंत केट, सागर केट, कैलाश केट और जगदीश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। चूंकि बाकी और दो संदिग्धों की आयु 18 साल से कुछ महीने कम है, इसलिए उन्हें पुणे में बच्चों के घर भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here