कोरोना वायरस को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने खत्म किया शाहिन बाग का धरना

0

सीएए,एनआरसी के खिलाफ 15 दिंसबर से शुरू हुआ शाहीनबाग का धरना प्रदर्शन बुधवार को दिल्ली पुलिस ने खत्म करवा दिया है। ये प्रदर्शन 100 दिन पूरा कर चुका । लेकिन आज केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए इस आंदोलन को खत्म करवा दिया गया है। बता दे कि दिल्ली में सोमवार से ही केजरीवाल सरकार ने लॅीक डाउन का आदेश दिया था। लेकिन शाहीनबाग के लोगों ने प्रदर्शन को खत्म करने से मना कर दिया गया था।

आंदोलनकारी महिलाओं का कहना था कि वो धरना खत्म नही करेगी। लेकिन आज सुबह ही पुलिस धरना स्थल पर पहुंच कर लोगों से बात करने की कोशिश करी लेकिन वो लोग नही माने। बता दे कि पुलिस पूरी तैयारी के साथ वहां पहुंच कर धरना स्थल को समाप्त करवा दिया गया है। जिनमें कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया गया है। वही बता दे कि महिलाओं ने धरना खत्म करने की बात को कहा कि हमारी लड़ाई काला कानून के खिलाफ है। हम कुछ दिनों के लिए धरना स्थागित कर रहे है,लेकिन हमारी लड़ाई जारी रहेगी जब तक ये सरकार सीएए, एनपीआर वापस नही लेती है।

बता दे कि देशभर में कई शहरों में शाहीनबाग की तर्ज पर कई धरना शुरू हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए लखनऊ,इलाहाबाद, दिल्ली,बिहार सहित तमाम जगहों से धरना हटा दिया गया है। और धारा 144 लागू कर दी गई है। लोगों से अपील किया जा रहा है कि लोग अपने घरों में रहे ताकि कोरोमा वायरस जैसे खतरनाक बीमारी से हमसब मिलकर लड़ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here