दिल्ली हिंसा को लेकर संसद के सामने कांग्रेस का प्रदर्शन, अमित शाह के इस्तीफा का किया मांग

0

दिल्ली हिंसा को लेकर लगातार सदन में हंगामा हो रहा है। दो बार ससंद के अंदर हंगामा हुआ। जिसके बाद सदन की कार्य स्थागित की गई। स्पीकल ओम बिरला ने दिल्ली हिंसा पर चर्चा की बात को लेकर होली के बाद सुनवाई करने की बात कि,लेकिन विपक्षी दलों ने इसका पुरजोर विरोध करते हुए जल्द से जल्द सुनवाई की बात कही।

वही दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के सांसदों ने संसद परिसर में गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस लगातार संसद में दिल्ली हिंसा पर चर्चा कराने की मांग कर रही है, लेकिन सरकार का कहना है कि वह होली बाद इस पर चर्चा कराएगी। राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहां कि भाजपा वाले नही चाहते कि दिल्ली हिंसा पर बात हो, बीजेपी हमेशा से मुद्दों से भटकाने का काम करती है।

जिस तरह से बीजेपी के एक भी भड़काऊ भाषण वाले नेता, मंत्रीयों की गिरफ्तारी अबतक नही हुई। उससे साफ पता चलता है कि भाजपाई के हाथ इसमें शामिल है। बता दे कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस के सात सांसदों को पूरे बजट सत्र के लिए निलंबित कर दिया है। इन कांग्रेस सांसदों पर स्पीकर पर पेपर फेंकने का आरोप है। जिन सांसदों के खिलाफ एक्शन लिया गया है उनमें गौरव गोगोई, टीएन प्रतापन, एडवोकेट डीन कुरियाकोस, बेनी बेहनन, मणिक्कम टैगोर, राजमोहन उन्नीथन तथा गुरजीत सिंह औजला के नाम शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here