तबलीगी जमात के खिलाफ फेंक खबर चलाने पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सुप्रीम कोर्ट में मीडिया के खिलाफ दाखिल की याचिका

0

तबलीगी जमात पर फेंक खबर चलाने को लेकर मुस्लिम सुमादय के जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सख्त कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है। जिस तरह से मुसलमान समाज और तबलीगी जमात के खिलाफ मीडिया का एक बड़ा तबका ने गलत खबर फैला कर हिंदू-मुसलमान का एंगल देने की कोशिश की इसको लेकर जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया है।

बता दे कि याचिका में कहा गया है कि निजामुद्दीन मर्कज़ में हुए तब्लीगी जमात के प्रोग्राम को लेकर मीडिया ने एकतरफा मुहिम चलाई। मीडिया ने पूरी जानकारी न दिखाते हुए सिर्फ कुछ ही चीडों को तोड़मरोड़ कर पेश किया। मीडिया ने मुसलमानो के खिलाफ गलत एंगल बनकर गलत खबरें दिखाईं, जिससे लगे कि इस देश में कोरोना वायरस मुसलमानों ने ही फैलाया हो। बार-बार तबलीगी जमात के खिलाफ मीडिया में झूठी खबरे चलाई गई।

कई खबरों की पुलिस ने भी खडंन करते हुए ट्विटर पर टिवट किया। इतना ही नहीं याचिका में कहा गया है कि मीडिया ने तब्लीगी जमात और मुसलमानो के लिए जानबूझकर गलत शब्दों का चुनाव किया जैसे कोराना बम, कोराना जिहाद का इस्तेमाल किया। देशभर में कई ऐसे मामले भी सामने आए जहां पर मुसलमान होने के कारण भेदभाव किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here