पंजाब का सवर्ण मंदिर कोरोना वायरस के भय से नही बंद होगा एसजीपीसी ने कहा भक्तों को निराश नही कर सकते

0

कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में लोगों की जाने जा रही है।ऐसे में लोग सतर्कता बरत रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरूवार को लोगों से अपील करते हुए घरों में रहने के लिए कहा और रविवार 2 मार्च जनता कफर्य़ू की बात करके लोगों से अपने अपने घरों में सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक घरों लिए रहने के लिए कहा गया है,

और लोगों से भी अपील करो कहा कि लोग सावधानी बरते। वही एसजीपीसी ने कोरोनवायरस से फैलने  वाले खतरे के बीच स्वर्ण मंदिर या किसी भी गुरूदारे को बंद करने से मना कर दिया है। एसजीपीसी के पंजाब में 79 और हरियाणा के 87 गुरुद्वारों के अप्रत्यक्ष नियंत्रण में है, जिसमें स्वर्ण मंदिर भी शामिल है। उनका कहना है कि हम मंदिरों को बंद नही कर सकते। सरकार पूरी तरह लेसे स्वतंत्र है भक्तों को रौकने के लिए, लेकिन हम मंदिर बंद नही कर सकते है। हम अपनी तरफ से सावधानी बरतने की कोशिश करेगें लोगों को जागरूक करेगें लेकिन भक्तों के लिए मंदिर बंद नही कर सकते है।

आगे कहा कि पुलिस कफ्यू लगा सकती है,लेकिन हम मंदिर में बक्तों को आने से मना नही करेगें और ना मंदिर का दरवाजा बंद कर सकते है। बता दे कि देशभऱ में कई मंदिर,मस्जिद जाने पर राज्यसरकार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के डर से लोग घरों में रहे। कोराना वायरस से अबतक कई हजार लोगों की दुनियाभर में जाने जा चुकी है।भारत में अबतक कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो चुकी है। इसलिए सरकार लोगों से अपील कर रही है कि भीड़ भाड़ वाले इलाका और जगहों पर जाने से मनाही करने की अपील की है,ताकि लोग इस भयानक बीमारी से बच सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here