सुन्नी वर्फ की आज बड़ी बैठक मस्जिद के लिए जमीन पर होगा फैसला

0
Sunni Waqf Board

अयोध्या मामले पर लगातार विवाद थमने का नाम नही ले रहा। 9 नवंबर को आए इस फैसले से पूरे देश में हड़कंप था, लेकिन अगर बात करे सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तो इस फैसले से मुसलमान समुदाय के लोगों ने इस पर नाराजगी जताई है। और कोर्ट के इस फैसले पर रिव्यू पेटिशन डालने का सुझाव डाला है

जिसके तहत आज ये साफ होगा कि इस फैसले पर मुसलमान समुदाय क्या फैसला लेगें सुन्नी वक्फ बोर्ड की मंगलवार को पहली बार अहम बैठक होने जा रही है।

इसमें बोर्ड के मैंवर विचार करेंगे कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन ली जाए या नहीं। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ रिव्यू पेटिशन दायर करना चाहिए या नही इसको लेकर भी बैठक होगी, हालांकि सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर फारूकी पहले ही अपनी राय दे चुके हैं कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला मान लेना चाहिए।

लेकिन जफर फारूखी हमेशा यह कहते नजर आए कि आखिरी फैसला सुन्नी वक्फ बोर्ड की मीटिंग में ही तय होना चाहिए। खबरों की माने तो सुन्नी वक्फ बोर्ड बाबरी मस्जिद के बदले में सरकार की तरफ से दी जाने वाली जमीन पर मस्जिद की जगह कुछ और बनाने पर भी विचार कर सकता है।

जमीन का प्रस्ताव पूरी तरह ठुकराने की जगह 5 एकड़ जमीन पर हॉस्पिटल या एजुकेशन जैसी संसथानों को बनाने को लेकर मिल रहे सुझावों पर भी बैठक में मशवरा किया जा सकता है। यह बैठक आज सुबह 10.30 बजे बोर्ड के अध्यक्ष ज़ुफर फ़ारूक़ी की घर पर होगी।

जिसमें मुसलमान समुदाय के अहम लोग इस बैठक में शिरकत कर सकते है, और अपनी- अपनी सुझाव देगें जिसको लेकर ये बैठक बुलाई गई हैपुनर्विचार याचिका दायर करने वाले में से हाजी महबूब, मौलाना हिज्बुल्ला और अब्दुल अहद के दोनों बेटे हाजी असद अहमद और हाफिज रिजवान शामिल हैं। अब इस मामले को लेकर अहम और आखरी फैसला लिया जाएंगा जिसको मुसलमान समुदाय के लोग मुहर लगाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here