दिल्ली: आदर्श नगर में नाबालिक मुस्लिम लड़के को भीड़ ने पीट पीटकर मार डाला

0

Muslim Mirror Staff

नई दिल्ली: आये दिन हो रही भीड़ हत्याओं में अब सबसे चौंकाने वाला मामला दिल्ली के आदर्श नगर इलाके से सामने आया है, जहाँ एक नाबालिग मुस्लिम लड़के की भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या कर दी गयी है।

दरअसल, घटना शुक्रवार सुबह हुई जब 15 वर्षीय साहिल नामक लड़के को इसलिए पीट पीट कर मार दिया गया क्यूंकि कथित तौर पर वो चोरी करने के लिए अपने पड़ोसी मुकेश के घर में घुस गया था।

वहीँ इस मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है और इस संधर्भ में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ये घटना उस वक़्त हुई जब शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे साहिल अपने पड़ोसी के घर में घुस गया, और कुछ असामान्य गतिविधि को देखते हुए मुकेश नींद से जाग गए और उन्होंने साहिल को देखा जो चोरी के इरादे से कथित रूप से घर के अंदर प्रवेश कर चुका था। मुकेश के चिल्लाने पर लोग इकट्ठा हुए और साहिल की पिटाई करने लगे और उसके बाद पुलिस को बुलाया गया।

पुलिस के पहुंचने के तुरंत बाद, उन्होंने लड़के को जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया, जो भीड़ द्वारा पिटाई के बाद बेरहमी से घायल हो गए था। लेकिन, साहिल की हालत बिगड़ने लगी। पुलिस ने घर के मालिक मुकेश के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है और उसे हिरासत में ले लिया है।

वहीँ साहिल ने शुक्रवार शाम को अंतिम सांस ली;  इसलिए पुलिस ने मुकेश के खिलाफ लगाए गए आरोपों को बदल दिया।

इस घटना पर बयान देते हुए, लड़के के परिवार के सदस्य ने कहा, “उन्होंने हमारे लड़के को 2 बजे पीटना शुरू कर दिया और सुबह 6 बजे तक उसकी पिटाई करते रहे। मेरा एक 15 साल का बेटा साहिल ही था, जो हमारा घर चलाने में मदद करता था। अब उसकी 2 बहनों और 3 भाइयों को अब कौन खिलाएगा? ”

“जब हमने 8:30 बजे उसे उठाया, तो वह साँस लेने की बहुत कोशिश कर रहा था। उन्होंने सुबह उसे पटरियों पर फेंकने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में उसे किसी तरह छोड़ दिया। हम इन सभी लोगों को जानते हैं और उन्होंने मेरे बेटे का जीवन छीन लिया है ”परिवार के सदस्य ने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here