दिल्ली: हेडफ़ोन की क़ीमत को लेकर हुआ झगडा, भीड़ ने मदरसे शिक्षक को पीट पीट के मार डाला

0

मुस्लिम मिरर स्टाफ़

नयी दिल्ली: सोमवार को उत्तरी दिल्ली के कोतवाली क्षेत्र में 27 वर्षीय मदरसा शिक्षक को दो फेरीवालों ने हेडफ़ोन की कीमत पर हुई बहस के बाद पीट-पीटकर मार डाला. परिवार के सदस्यों ने हालांकि आरोप लगाया कि उस व्यक्ति को लोगों के एक समूह ने पीटा था.

मगर पुलिस का कहना है कि उन्होंने दो लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है और अन्य की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

आपको बता दें कि, पीड़ित मोहम्मद ओवैस उत्तर प्रदेश के शामली का रहने वाला था और ग्रेटर नोएडा के एक मदरसे में पढ़ाता था. सोमवार की रात 10 बजे, कंट्रोल रूम ने कोतवाली पुलिस स्टेशन को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के निकास द्वार के पास बेहोश पड़े एक व्यक्ति के बारे में सूचना दी.

जिसके बाद कोतवाली थाने की एक पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और शख्स को अरुणा आसफ अली अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीँ प्रारंभिक जांच में पुलिस का दवा है कि ओवैस के साथ लल्लन और उसके सहयोगी ने हाथापाई की थी, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी.

पुलिस के मुताबिक़ पकडे हुए दो लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत हत्या का दोषी नहीं होने का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस का कहना है कि, पोस्टमॉर्टेम के अनुसार ओवैस के शरीर पर बाहरी चोट के निशान नहीं थे. साथ ही  फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर ही है जिसके लिए सीसीटीवी कैमरा फुटेज की जांच की जा रही है.

परिवार के सदस्यों यह भी बताया कि ओवैस बीमार थे जिस कारणवश वो घर वापस आने के लिए ट्रेन पकड़ने के लिए रेलवे स्टेशन गए थे.

फिलहाल मामले को लेकर आज 28 अगस्त को आम आदमी पार्टी के ओखला विधान सभा से एम्एलए व् दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमेन अमनातुल्लाह खान और उत्तर प्रदेश के केराना से विधायक जनाब नहीद हसन और उनके साथ कई उलेमा व् आमजन दिल्ली की चांदनी चौक कोतवाली धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. धरने पर बैठे हुए लोगों की मांग है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ IPC 302 के तेहत हत्या का मामला दर्ज करे और इस मामले के पीछे छुपे और लोगों का भी पता लगाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here