मुस्लिम डरें नहीं, क्यूंकि ईमान का नाम है मुसलमान: ममता बनर्जी

0
(Photo by HT)

By Muslim Mirror Staff-reporter,

ईद के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अल्पसंख्यक समुदाय को सम्बोधित कहा कि मुस्लिम डरें नहीं। ममता ने यह भी कहा कि जो हमसे टकराएगा, वह चूर-चूर हो जाएगा।

पश्चिम बंगाल के रेड रोड पर नमाज़ अदा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुचें थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लिया।

ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘इतने दिन तक, आप लोगों ने एक महीने तक रमजान किया, रोजा किया। इतनी तकलीफ के साथ अल्लाह को याद किया। आसमान भी आपके साथ में है। आप डरो मत, आप बिखरो मत, आप आगे बढ़ो। आप भी इंसान की इंसानियत के लिए काम करो।’

टीएमसी प्रमुख ममता ने कहा, ‘त्याग का नाम है हिंदू, ईमान का नाम है मुसलमान, प्यार का नाम है ईसाई, सिखों का नाम है बलिदान। यह है हमारा प्यारा हिंदुस्तान। इसकी रक्षा हम लोग करेंगे। जो हमसे टकराएगा वह चूर-चूर हो जाएगा। यह हमारा नारा है।’

दरअसल पिछले दिनों लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा को लेकर मुसलमानों में भाजपा के प्रति साम्प्रदायिक छवि रही है जिसको लेकर मुसलमानों में कई सवाल है। हालांकि इसी बीच बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की।

वहीँ बनर्जी भाजपा कार्यकताओं द्वारा लगाए जाने वाले नारे ‘जय श्री राम’ की भी विरोधी रही हैं। उनका आरोप है कि भगवा दल बार बार इस नारे का इस्तेमाल कर धर्म को राजनीति के साथ मिला रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here