अमेरिका में भी चीन जैसी हालात की संभावना NYT ने अमेरिका को कोरोना से बचने के लिए भारत की तरह लॅाक डाउन की अपील

0

कोरोना से दुनियाभर में 17 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है। चीन और इटली के बाद अब इस वैश्विक बीमारी ने अमेरिका को भी अपने चपेट में ले चुका है। अमेरिकी के न्यूयार्क टाइम्स (NYT) ने भी अएमेरिको को चेतावनी देते हुए कहां कि जिस तरह से भारत में 21 दिनों का लॅाक डाउन करके पूरे भारत के लिए सख्त कदम उठाया गया है।

इसी तरह से अमेरिको को भी बड़ा कदम उठाना चाहिए। अमेरिका में अभी तकरीबन 60,000 के करीब कोरोना वायरस के मामला सामने आ चुके हैं जबकि सैकड़ों लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिया था कि कोरोना वायरस के से निपटने के लिए जो सुझाव दिए गए हैं ।उसका पूरी तरह से पालन करने की संभावना नहीं है। क्योंकि इस तरह के कदम उठाने से देश की अर्थव्यवस्था पर जबरदस्त असर पड़ेगा।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने लिखा है कि महामारी का सबसे बुरा वक्त अभी तक आना बाकी है। मेडिकल एक्सपर्ट्स की मानें तो यह राष्ट्रीय लॉकडाउन का समय है। जिस तरह से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत को 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के कुछ घंटे बाद ही (NYT) ने अपने संपादकीय में भारत जैसा कदम उठाने की बात अमेरिको को भी कही। वही कोरोना वायरस जैसे बीमारी से लड़ने के लिए तुर्की ने 500,000 टेस्ट किट्स अमेरिका को भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here