मस्जिद पहुंचे नमाज पढ़ने वाले लोगों की पुलिस ने की पिटाई मामला हुआ दर्ज

0

भारत में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने 21 दिनों का संपूर्ण लॅाकडाउन पूरे देश में कर दिया गया है। इसके बावजूद कई जगहों पर उलघंन करने का मामला सामने भी आया है। लेकिन देशभर में कई ऐसा मामला सामने आया है। जहां पर पुलिस की बर्वता देखने को मिली है। घर से निकले लोग जो कि घर के जरूरी सामान निकलने के लिए गए हो और पुलिस उसकी लाठी-डंडों से पिटाई कर रही है।

ऐसे में एक बड़ा सवाल उठता है कि जहां देशभर के लोग डरे पड़े है कोरोना वायरस के खौफ से वही पुलिस की लापरवाही भी देखा रहा है। पुलिस प्रशासन का काम है लोगों को समझा बुझा कर लोगों के साथ कॅापरेट करे। जहां एक तरफ महाराष्ट्र पुलिस लोगों को समझा रही है। कोरोना वायरस के बारे में समझा रही है। वही बिहार,मध्यप्रदेश की पुलिस लाठीयों से पीटने का काम कर रही है। बता दे कि कर्नाटक के बेलगाम में पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नमाज के बाद मस्जिद से निकलते समय डंडे से पिटाई की।

यूपी के बहराइच में मौलवी ने दर्जनों की भीड़ के साथ मस्जिद में नमाज अदा कराई। जिसके बाद पुलिस ने नमाजियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।भारत में इस वक्त कोरोना संक्रमण से लगातार लोगों की बढ़ोतरी हो रही है।अबतक 16 लोगों की जाने जा चुकी है। वही 734 से ज्यादा लोग पॅाजेटिव पाए गए है। सरकार लोगों से बार- पबार अपील कर रही है सोशल डिसटेंस बनाने के लिए यही एक तरीका है कोराना वायरस से बचने के लिए और लोगों को भी इस बात पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here