अयोध्या फैसले से नाराज पॉपुलर फ्रंट ने केरला के 11 जिलों में किया विरोध प्रदर्शन

0

नयी दिल्ली: लम्बे समय से चल रहे अयोध्या मंदिर मस्जिद विवाद में शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसले को लेकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया ने नाराजगी ज़ाहिर करते हुए, 11 नवम्बर को अपना विरोध दर्ज कराया है.

दरअसल, पोपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया ने केरला के अलग अलग 11 जिलों में आज विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्च निकाला. इसके अलावा पोपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अनुचित बताते हुए नाराज़गी ज़ाहिर की.

गौरतलब है कि, अयोध्या मंदिर मस्जिद विवाद पर लगभग पिछले दो महीनों से रोजाना सुनवाई चल रही थी जिसके बाद शनिवार 9 नवम्बर को सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों की बेंच ने ऐतिहासिक फ़ैसला सुनाते हुए, विवादित ज़मीन पर हिन्दू पक्षकारों मंदिर बनाने के लिए मंज़ूरी दे दी, वहीँ कोर्ट ने मुस्लिम पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ ज़मीन मस्जिद बनाने के लिए एक अलग जगह देने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि, इससे पहले वर्ष 2010 में हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए राम लल्ला, सुन्नी वक्फ बोर्ड व् निर्मोही अखाड़े के बीच तीन हिस्सों में विवादित ज़मीन को बाँट दिया था.

पोपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया के अलावा, देश की कई हस्तियों ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगी ज़ाहिर की है. वहीँ ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मस्जिद को दिए जाने वाली 5 एकड़ जमीन को खैरात बता डाला.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here