कोरोना वायरस को देखते हुए सऊदी अरब में हज पर लगाया गया रोक

0

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी बनकर फैल रहा है। इस महामारी को देखते हुए सऊदी अरब ने दुनियाभर के लोगों से अपील की है कि वो हज को स्थागित कर दे,और घर में रहकर इस बीमारी से लड़ने की तैयारी करे। जब तक कोरोना वायरस खत्म नही होता तब तक लोग हज का प्लान ना बनाए। जैसे ही वायरस खत्म होगा हज के लिए लोगों को  इत्तेला किया जाएंगा। जिस तरह से पूरे दुनिय़ाभर में कोरोना संक्रमण से लोगों की जाने जा रही है।

उसको देखते हुए सऊदी अरब के लोगों ने लोगों से अपील किया है। खबरों के मुताबिक सऊदी अरब सरकार में हज और उमरा मंत्री मोहम्मद सालेह बंते ने एक टीवी इंटरव्यू में लोगों से इस साल हज को स्थगित करने की अपील की है। इससे पहले यहां साल भर चलने वाली उमरा यात्रा को बीते महीने ही बंद कर दिया गया था दो हफ्ते पहले ही कोरोना वायरस को देखते हुए नमाज पढ़ने सामूहिक धार्मिक जगहों पर रोक लगा दिया गया था।

बता दें कि सऊदी अरब की अर्थव्यवस्था का बड़ा हिस्सा हज और उमरा के लिए आने वाले हज यात्रियों से होता है। करोना को देखते हुए फिलहाल मक्का और मदीना शहर में आने-जाने की कड़ी पाबंदी लागू कर दी गई है। साथ ही पिछले हफ्ते से ही सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स भी बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here