तबरेज अंसारी मॅाब लिंचिंग केस : 6 आरोपियों को कोर्ट ने दिया जमानत  

0
Tabrez Ansari

झारखंड के केलासराय के रहने वाले तबरेज अंसारी की मॅाब लिंचिंग कर मार देने की घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। तबरेज अंसारी से पहले भी कई ऐसी मॅाब लिंचिंग की घटनाएं हुई जिससे खौफ का माहौल देशभर के मुसलमानों में रहा है। आज फिर से देश के कानून पर पीड़ितों के परिवार वालों का यकीन उठता दिख रहा है। दरअसल तबरेज अंसारी के मॅाब लिंचिंग से देशभर में आक्रोश हुआ लोग सड़कों पर न्याय दिलाने कि मांग के लिए उतरे थे।

लेकिन वही तबरेज अंसारी इस दुनिया में तो नही रहे लेकिन उसके जाने के बाद भी उससे न्याय नही मिल सका। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय की पीठ ने भीमसेन मंडल, चामू नायक, महेश महली, सत्यनारायण नायक, मदन नायक,विक्रम मंडल को ज़मानत दे दिया है। तबरेज अंसारी को चोरी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। जिनमें इन आरोपियों को पकड़ा गया था।

लेकिन झारखंड कोर्ट ने इन लोगों को जमानत दे दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट की माने तो बेरहमी से पीटे गए तबरेज अंसारी की मौत ब्रेन हैमरेज से बताई गई थी। वहीं, तबरेज अंसारी का वीडियो भी वायरल हुआ था। वीडियो से यह खुलासा हुआ था कि तबरेज को जय श्री राम और जय हनुमान बोलने के लिए मजबूर किया गया था। जिसके चलते तबरेज अंसारी ने नारा भी लगाया लेकिन फिर भी जालिमों ने एक ना सुनी अपनी जिंदगी की भीख मांगता तबरेज अंसारी ने अपनी जान गवां दी।

तबरेज अंसारी के परिवार वालों ने जमानत पर निंदा करते हुए कहा कि देश का कानून इतना कमजोर हो चुका है कि अपराधियों को खुले में घुमने की आजादी दे दि गई है। जब कानून के रखवालों से ऐसी उम्मीद कि जा सकती है, तो देश में कानून का होना ना होना कोई मायने नही रखता है। इससे पहले भी मॅाब लिंचिंग मामले में आरोपियों की रिहाई पर बीजेपी मंत्रीयों ने फूल का माला पहना कर स्वागत किया है।

इस तरह की घटनाओं से देशभर के लोगों का कानून पर से भरोसा उठ रहा है। आए दिन देशभर में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। लेकिन कोई सख्त कानून नही होने की वजह से देशभर में इस तरह के घटनाओं को अंजाम दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here