कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को तुर्की ने दिया समर्थन

0

मुस्लिम मिरर स्टाफ़

नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को ख़त्म किये जाने पर पाकिस्तान के भीतर काफ़ी हलचल मची हुई है.

आपको बता दें पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि, पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने इस मुद्दे पर तुर्की के राष्ट्रपति रिसीप तैय्यप अर्दोआन से बात की हैं और तुर्की इस मामले में पाकिस्तान के साथ है.

ये ख़बर पाकिस्तानी मीडिया में खूब प्रसार की जारही है, कि तुर्की ने कश्मीर पर पाकिस्तान का साथ देने के लिए आश्वस्त किया है.

बताया जा रहा है कि, तुर्की ने पाकिस्तान से कहा है कि वो वर्तमान हालात में पाकिस्तान के साथ है.

गौरतलब है कि, सोमवार को भारतीय केंद्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति के आदेश से संसद में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने की घोषणा की थी.

भारत सरकार द्वारा लिए गये इस अहम फैसले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहम्मद से भी बात की. इस वक़्त पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के अलावा कई देशों से इस मामले में समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रहा है.

गौरतलब है कि, पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस को भी इस सम्बन्ध में पत्र लिख मांग की है कि यूएन इस मामले पर तत्काल संज्ञान में ले.

खान ने यूनाइटेड नेशन से आग्रह किया है कि, भारत प्रशासित कश्मीर में एक फैक्ट फाइडिंग टीम भेजे जो वहां जा कर हालत का जाएजा ले.

आपको बता दें कि, कश्मीर के मसले पर तुर्की पहले भी पाकिस्तान का साथ देता रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here