यूपी के बीजेपी मंत्री मोहसिन रज़ा बोले, मुसलमानों को पहनना चाहिए भगवा रंग

0

नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रजा ने शुक्रवार को सभी मुसलमानों को भगवा कपड़े पहनने को कहा।साथ ही उन्होंने ये दलील भी दी के भगवा रंग “अल्लाह की ओर से एक तोहफा” है।

साथ ही राज़ ने कहा कि “भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उपहार नहीं है बल्कि अल्लाह का एक उपहार है। और ये रंग प्रकाश का प्रतीक है।

यदि ‘मदरसों’ में छात्र और शिक्षक भगवा पहनते हैं, तो उनके जीवन में एक नई रोशनी दिखाई देगी। तथा चिश्ती संप्रदाय के लोग भी भगवा पहनते हैं और उनकी परंपरा भाजपा से पुरानी है।

रज़ा यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि, “मुसलमानों को भगवा पहनने में समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह पहले से ही एक स्थापित परंपरा है। मुझे खुशी होगी अगर मौलवी इस मुद्दे पर बौद्धिकों के साथ चर्चा करेंगे क्योंकि भगवा प्रकाश और ऊर्जा का प्रतीक है।”

आपको बता दें की इस तरह का बयान मोहसिन राज़ ने पहली बार नहीं दिया है बल्कि रज़ा इससे पहले भी स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों को एडवाइजरी जारी करने, ट्रिपल तालक बिल का समर्थन करने और यहां तक कि “अली और बजरंगबली” विवाद पर आदित्यनाथ के रुख का समर्थन करने के लिए चर्चा में रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here